WhatsApp Join
Telegram Join

OLA जल्द ही AI तकनीक पर आधारित देश का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी

भारतीय बाजार में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध हैं। लेकिन Ola अपने बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटरों की वजह से हमेशा देश की नंबर वन इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता बनी रही है। अब Ola इलेक्ट्रिक जल्द ही भारतीय बाजार में AI तकनीक पर आधारित सेल्फ-ड्राइविंग इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है।

OLA जल्द ही AI तकनीक पर आधारित देश का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी
OLA जल्द ही AI तकनीक पर आधारित देश का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी

आपको बता दें कि इसमें एआई तकनीक पर आधारित ऐसे फीचर्स होंगे जो किसी कार में भी नहीं मिलते। आइए आपको बताते हैं कि ओला की ओर से आने वाली नई Ola Solo में हमें कौन से नए फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Ola Solo में एआई तकनीक होगी

आपको बता दें कि कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में Ola Solo नाम से अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है। जिसमें कंपनी ने सेल्फ-ड्राइविंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की तकनीक का इस्तेमाल किया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को JU-GUARD एल्गोरिथम पर बेहतरीन तरीके से विकसित किया है।

कई आधुनिक फीचर्स से लैस

फीचर्स के मामले में भी कंपनी इसमें कई बेहतरीन फीचर्स देगी। हालांकि, अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन आपको बता दें कि इसमें आपको कई सेंसर और कैमरे देखने को मिलेंगे जो स्कूटर को सेल्फ-ड्राइविंग में मदद करेंगे।

22 विभिन्न भाषाओं का समर्थन

आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में वॉयस असिस्टेंट तकनीक भी शामिल होगी जो 22 अलग-अलग भाषाओं को समझने में सक्षम है। जिसके कारण अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तुलना में शायद ही कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर इसका मुकाबला कर सके।

इसका कितना मूल्य होगा

कीमत और लॉन्च डेट की बात करें तो आपको बता दें कि कंपनी ने अभी तक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर और इसके फीचर्स जैसे बैटरी पैक रेंज आदि के बारे में जानकारी नहीं दी है। लेकिन यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हमें जल्द ही भारतीय बाजार में देखने को मिलेगा जिस पर ओला काम कर रही है।

Avatar of Vishal Singh

हेल्लो दोस्तों, मैं विशाल सिंह हूँ। मैं एक ब्लॉगर, एसइओ, डिज़ाइनर, वर्डप्ररेस डेवोलेपेर व कंटेंट क्रिएटर हूं। मेरे पास विभिन्न क्षेत्रों में ब्लॉगिंग और सामग्री निर्माण में 5+ वर्ष का अनुभव है।

1 thought on “OLA जल्द ही AI तकनीक पर आधारित देश का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी”

Leave a Comment