WhatsApp Join
Telegram Join

UGC NET Admit Card 2023: यूजीसी नेट एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी जारी, यहाँ से चेक करे

UGC NET Admit Card 2023: यूजीसी नेट एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी जारी, यहाँ से चेक करे – दोस्तों यूजीसी नेट के लिए परीक्षा तिथि जारी करने के बाद सभी विद्यार्थी इसकी परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी और एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं, तो उनको हम बता दे की यूजीसी नेट के लिए परीक्षा का आयोजन 6 दिसंबर से लेकर 14 दिसंबर के बीच किया जाएगा इसके लिए विद्यार्थी अपनी एग्जाम सिटी चेक कर सकते हैं इससे उनको पता पता लग सकेगा कि उनका परीक्षा केंद्र किस शहर में स्थित है।

यूजीसी नेट के लिए एडमिट कार्ड भी अब 1 या 2 दिन में जारी कर दिए जायेंगे, जिसको डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस हम नीचे बता दिए हैं। यूजीसी नेट के लिए इस बार 6 दिसंबर से लेकर 14 दिसंबर तक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जीसके एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से लगभग 3 दिन पहले जारी होंगे, इसके लिए एग्जाम सिटी जारी कर दी गई नीचे बताए अनुसार देख सकते हैं।

UGC NET Admit Card 2023: यूजीसी नेट एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी जारी, यहाँ से चेक करे
UGC NET Admit Card 2023: यूजीसी नेट एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी जारी, यहाँ से चेक करे

यूजीसी नेट के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

यूजीसी नेट दिसंबर के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 सितंबर से लेकर 31 अक्टूबर तक भरे गए थे जिसके लिए भरे गए आवेदन फार्म में संशोधन 1 नवंबर से 3 नवंबर के बीच किया गया इसके बाद में परीक्षा तिथि घोषित की गई परीक्षा का आयोजन 6 दिसंबर से लेकर 14 दिसंबर के बीच किया जाएगा और परिणाम 10 जनवरी 2024 को जारी होगा।

RRC Railway SER Vacancy 2023: रेलवे में निकली 10वीं पास के 1785 पदों पर बिना परीक्षा भर्ती, आवेदन शुरू

यूजीसी नेट एग्जाम सिटी चेक करने की प्रोसेस

यूजीसी नेट (UGC NET) एग्जाम सिटी चेक करने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स का अनुसरण करें:

1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. [यहां क्लिक करें](https://ugcnet.nta.nic.in/) ताकि आप सीधे लिंक पर पहुंच सकें.
2. प्रवेश के लिए लॉगिन करें: वेबसाइट पर, “Registered Candidate Login” का ऑप्शन होगा। यहां क्लिक करें और अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड, और कैप्चा डालकर लॉगिन करें।
3. एग्जाम सिटी चेक करें: लॉगिन होने के बाद, आपका डैशबोर्ड दिखाई जाएगा। “View Exam City Intimation” या समर्थित सम्बोधन का एक ऑप्शन होगा। इस पर क्लिक करें।
4. अपनी जानकारी डालें: अपना आवेदन संख्या, जन्म तिथि, और कैप्चा डालें।
5. सबमिट करें: सही जानकारी डालने के बाद “Submit” बटन पर क्लिक करें।
6. एग्जाम सिटी चेक करें: अब आपका एग्जाम सिटी और अन्य जानकारी आपके सामने होगी। इस जानकारी को सहेजें और प्रिंटआउट लें।
7. Note: ध्यान दें कि यह प्रक्रिया ऑनलाइन होती है और आपको सीधे यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर ही इस जानकारी को देखना चाहिए।

यूजीसी नेट एडमिट कार्ड चेक करने की प्रोसेस

यूजीसी नेट (UGC NET) परीक्षा के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स का अनुसरण करें:

UGC NET Certificate: यूजीसी नेट दिसंबर सार्टिफिकेट जारी यहां से डाउनलोड करें

1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. [यहां क्लिक करें](https://ugcnet.nta.nic.in/) ताकि आप सीधे लिंक पर पहुंच सकें.
2. प्रवेश के लिए लॉगिन करें: वेबसाइट पर, “Registered Candidate Login” का ऑप्शन होगा। यहां क्लिक करें और अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड, और कैप्चा डालकर लॉगिन करें।
3. एडमिट कार्ड का ऑप्शन: लॉगिन होने के बाद, आपका डैशबोर्ड दिखाई जाएगा। “Download Admit Card” या समर्थित सम्बोधन का एक ऑप्शन होगा। इस पर क्लिक करें।
4. अपनी जानकारी डालें: अपना आवेदन संख्या, जन्म तिथि, और कैप्चा डालें।
5. सबमिट करें: सही जानकारी डालने के बाद “Submit” बटन पर क्लिक करें।
6. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें: अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई जाएगा। इसे डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें।
7. Note: ध्यान दें कि यह प्रक्रिया ऑनलाइन होती है और आपको सीधे यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर ही इस जानकारी को देखना चाहिए। इसके लिए आपको अपना पंजीकृत ईमेल और पासवर्ड उपयोग करना हो सकता है।

UGC NET Admit Card 2023 Check

यूजीसी नेट के लिए एग्जाम सिटी चेक करने के लिए यहां क्लिक करें
यूजीसी नेट के लिए एडमिट कार्ड जारी पाने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment