WhatsApp Join
Telegram Join

Student Summer Internship: गर्मियों की छुट्टियों में विद्यार्थियों को मिलेंगे 10500 रुपये, इस तरह करें आवेदन

छुट्टियों के समय विद्यार्थियों के लिए एक नई योजना शुरू की गई है, जिसमें उन्हें न्यूनतम 10500 रुपये प्रतिमाह स्टाईपेंड प्रदान किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन 4 मई तक किए जा सकते हैं।

गर्मियों की छुट्टियों के दौरान, सभी विद्यार्थी मुफ्त में होते हैं, जिसे उन्हें पूरे तनाव मुक्ती के साथ आनंद लेने का अवसर मिलता है। इस समय का सदुपयोग करके, वे पैसे कमा सकते हैं और अपने नए क्षेत्र में अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

Student Summer Internship: गर्मियों की छुट्टियों में विद्यार्थियों को मिलेंगे 10500 रुपये, इस तरह करें आवेदन
Student Summer Internship: गर्मियों की छुट्टियों में विद्यार्थियों को मिलेंगे 10500 रुपये, इस तरह करें आवेदन

डिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा वॉइस चांसलर इंटर्नशिप योजना के तहत समर इंटर्नशिप 2024 के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इस योजना में, विद्यार्थियों को प्रतिमाह 10,500 रुपए दिए जाएंगे।

दिल्ली विश्वविद्यालय के सभी नियमित छात्र ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप 2024 कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं, जो स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर के किसी भी पाठ्यक्रम में पढ़ रहे हैं। यहां यूजी और पीजी के अंतिम वर्ष एवं अंतिम सेमेस्टर के छात्र ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप के लिए पात्र नहीं होंगे।

इंटर्नशिप की सप्ताहिक अवधि 20 घंटे होगी, और यह इंटर्नशिप जून और जुलाई महीनों के लिए दो महीने तक होगी। इस योजना का लाभ पहले उठा चुके विद्यार्थियों को नहीं मिलेगा, और वे ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप 2024 के लिए पात्र नहीं होंगे। इंटर्नशिप को पूरा करने वाले छात्रों को अंत में छात्र कल्याण डीन से एक प्रमाण पत्र मिलेगा।

इस योजना के अंतर्गत, छात्रों को प्रतिमाह 10,500 रुपये की स्टाईपेंड दी जाएगी। इसके लिए उनका चयन साक्षात्कार, ग्रुप डिस्कशन, और रिकमेंडेशन लेटर के आधार पर किया जाएगा।

ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया

भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को नोटिफिकेशन को पूरा देखना होगा। आवेदन फॉर्म भरने से पहले वे नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें। इसके बाद, आवेदन लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें।

सभी आवेदकों से अनुरोध है कि आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को संपूर्ण ध्यान से भरें। आवेदन फॉर्म के प्रत्येक पेज पर पूछी गई जानकारी को सही और संबंधित जानकारी के साथ भरें।

आवेदन फॉर्म को भरने के बाद, आपको उसे सबमिट करना होगा और फिर उसका प्रिंटआउट निकालना होगा। इस प्रिंटआउट को सुरक्षित रखें। इसके बाद, आगे की प्रक्रिया के बारे में आपको आपकी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर सूचना मिलेगी, जिसे आपको ध्यान से पढ़ना और अपडेट रखना चाहिए।

Student Summer Internship Check

ऑफिशल नोटिफिकेशन: Click Here
आवेदन फॉर्म: Click Here

Avatar of Vishal Singh

हेल्लो दोस्तों, मैं विशाल सिंह हूँ। मैं एक ब्लॉगर, एसइओ, डिज़ाइनर, वर्डप्ररेस डेवोलेपेर व कंटेंट क्रिएटर हूं। मेरे पास विभिन्न क्षेत्रों में ब्लॉगिंग और सामग्री निर्माण में 5+ वर्ष का अनुभव है।

Leave a Comment