WhatsApp Join
Telegram Join

School Holiday News: सभी स्कूलों में 9 दिन की छुट्टियां घोषित, आदेश जारी सभी छात्र मजे करो

School Holiday News: सभी सरकारी और निजी स्कूलों को मार्च महीने में चार दिनों की छुट्टियां घोषित की गई हैं। इन छुट्टियों के लिए आधिकारिक जानकारी स्कूल नियामक प्राधिकरण द्वारा जारी की गई है। सभी स्कूलों को इस निर्देश का पालन करना होगा और छुट्टियों के अनुसार कक्षा समय तालिका तैयार किया जाएगा।

छुट्टियों के अंतर्गत, विद्यार्थियों को घर पर अधिक समय बिताने का मौका मिलेगा, जिससे उनके शारीरिक और मानसिक विकास में सहायक होगा। इस निर्देश के अनुसार, सभी विद्यालयों को छुट्टियों के दौरान नियमित शैक्षिक गतिविधियों का आयोजन करने का सुनिश्चित करना होगा।

School Holiday News: सभी स्कूलों में 9 दिन की छुट्टियां घोषित, आदेश जारी सभी छात्र मजे करो
School Holiday News: सभी स्कूलों में 9 दिन की छुट्टियां घोषित, आदेश जारी सभी छात्र मजे करो

अगर हम मार्च महीने की बात करें, तो इस महीने में लगभग 9 दिनों की छुट्टियां होंगी। शिक्षा विभाग द्वारा घोषित छुट्टियों के बाद, सभी बच्चों को यह जानने की उत्कष्ट इच्छा होती है कि किन-किन दिनों में चार दिन की छुट्टियां होंगी। इन छुट्टियों का प्रभाव सभी राज्यों में होगा, इसलिए आप कहीं से भी हों, ये छुट्टियां लागू रहेंगी।

इस महीने, चार दिन की छुट्टियों में सबसे पहली छुट्टी है महाशिवरात्रि पर्व, जो कि 8 मार्च को है। इस दिन को अवकाश के रूप में मनाया जाएगा। इसके बाद, हिंदू त्योहार होली के अवसर पर 24 और 25 मार्च को भी स्कूलों में छुट्टियां होंगी।

School Holiday News Check

अगर आप छुट्टियों की बात कर रहे हैं, तो मार्च महीने में कुल 4 छुट्टियाँ हैं। इसमें से एक छुट्टी गुड फ्राइडे के रूप में 29 मार्च को है। इसके अलावा, मार्च महीने में 5 रविवार की छुट्टी भी होगी। इस प्रकार, कुल मिलाकर, इस महीने में 9 दिनों का अवकाश होगा।

Avatar of Vishal Singh

हेल्लो दोस्तों, मैं विशाल सिंह हूँ। मैं एक ब्लॉगर, एसइओ, डिज़ाइनर, वर्डप्ररेस डेवोलेपेर व कंटेंट क्रिएटर हूं। मेरे पास विभिन्न क्षेत्रों में ब्लॉगिंग और सामग्री निर्माण में 5+ वर्ष का अनुभव है।

Leave a Comment