WhatsApp Join
Telegram Join

School Holiday: सभी स्कूलों में होली पर 3 दिन की छुट्टियां घोषित, आदेश जारी सभी छात्र घर पर मजे करो

School Holiday: देश के लगबग सभी सरकारी और निजी स्कूलों में 3 दिन की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। छुटी का आदेश जारी सभी छात्र घर पर मजे करो. किस किस दिन अवकाश रहेगा यहाँ से देखे.

स्कूली छात्रों को छुट्टियों का बेसब्री से इंतजार रहता है, क्योंकि इस अवसर पर वे अपने घर पर ही मनोरंजन का आनंद लेते हैं और अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताते हैं। शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों में तीन दिनों की अवकाश घोषित की है, जिससे बच्चे अधिक समय अपने प्रियजनों के साथ बिता सकते हैं। इसे अवकाश का आनंद सभी स्कूलों में मिलेगा।

School Holiday: सभी स्कूलों में होली पर 3 दिन की छुट्टियां घोषित, आदेश जारी सभी छात्र घर पर मजे करो
School Holiday: सभी स्कूलों में होली पर 3 दिन की छुट्टियां घोषित, आदेश जारी सभी छात्र घर पर मजे करो

जिस तरह मार्च माह आमतौर पर छुट्टियों से भरपूर होता है, इस बार होली की उत्सुकता और अद्वितीयता के साथ बच्चे और विद्यार्थियों की दिलचस्पी हो रही है। यह छुट्टियां उनके लिए घर जाने और परिवार से समय बिताने का अवसर प्रदान करती हैं। विद्यार्थी जानना चाहते हैं कि उनकी छुट्टियां कब शुरू होंगी और कब समाप्त होंगी। कुछ छात्र होस्टल में रहकर अपने परिवारों से मिलने का इंतजार कर रहे हैं, विशेष रूप से होली के अवसर पर।

सरकार ने होली के अवसर पर 3 दिनों की अवकाश घोषित की है। 24 और 25 मार्च को होली के अवसर पर अवकाश रहेगी। 24 मार्च को होलिका दहन का अवकाश तथा 25 मार्च को धुलेंडी का अवकाश मनाया जाएगा। इसके अलावा, 29 मार्च को गुड फ्राइडे के मौके पर भी अवकाश होगा।

होली के अवसर पर, 2 दिन की छुट्टियाँ होंगी, जो अद्वितीय और रंगीन महोत्सव के साथ एक रोमांचक अनुभव प्रदान करेंगी। इसके साथ ही, गुड़ फ्राइडे को भी एक दिन की छुट्टी होगी, जो आध्यात्मिक और सामाजिक उत्साह को बढ़ावा देगी। इस प्रकार, सम्पूर्ण छुट्टियों के दौरान, लोगों को आनंद और उत्साह से भरपूर महसूस होगा।

Avatar of Vishal Singh

हेल्लो दोस्तों, मैं विशाल सिंह हूँ। मैं एक ब्लॉगर, एसइओ, डिज़ाइनर, वर्डप्ररेस डेवोलेपेर व कंटेंट क्रिएटर हूं। मेरे पास विभिन्न क्षेत्रों में ब्लॉगिंग और सामग्री निर्माण में 5+ वर्ष का अनुभव है।

Leave a Comment