WhatsApp Join
Telegram Join

Safai Karmchari Bharti: सफाई कर्मचारी भर्ती का 24797 पदों पर बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी

Safai Karmchari Bharti: सफाई कर्मचारी भर्ती के 24797 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 4 मार्च से 24 मार्च तक उपलब्ध हैं।

सफाई कर्मचारी के इंतजार में रहने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सफाई कर्मचारी के 24797 पदों के लिए भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। आवेदन फार्म 4 मार्च से शुरू होंगे और 24 मार्च तक भरे जाएंगे। इच्छुक और योग्य व्यक्ति ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

सफाई कर्मचारी भर्ती का 24797 पदों पर बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी
सफाई कर्मचारी भर्ती का 24797 पदों पर बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी

आवेदन शुल्क

सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क की विविधता है। सामान्य वर्ग, या अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹600 रखा गया है। आरक्षित वर्गों के लिए, जिसमें समाज के विभिन्न वर्ग शामिल हैं, आवेदन शुल्क ₹400 है। दिव्यांग व्यक्तियों के लिए भी आवेदन शुल्क ₹400 है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

आयु सीमा

सफाई कर्मचारी की भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2025 को की जाएगी। सभी वर्गों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का निवास राजस्थान में होना अनिवार्य है। उम्मीदवार को राज्य के किसी भी नगरीय निकाय, केंद्र और राज्य के किसी भी विभाग, स्वायत्तशासी संस्था या अर्ध-सरकारी संस्थान में स्वयंसेवकों, प्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से सफाई कार्य करने की क्षमता के साथ कम से कम 1 वर्ष का अनुभव होना आवश्यक है।

चयन प्रक्रिया

सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 के लिए निकाय द्वारा विज्ञापित पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन लॉटरी प्रक्रिया और प्रौद्योगिकी परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। सफाई कर्मचारी भर्ती की आवेदन प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए उपयुक्त निकाय की आधिकारिक वेबसाइट पर संपर्क करें।

आवेदन प्रक्रिया

सफाई कर्मचारी के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए निम्नलिखित सामान्य प्रक्रिया का पालन करें:

  1. पहला चरण (Step 1): भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सरकारी वेबसाइट पर जाएं।
  2. दूसरा चरण (Step 2): रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक करें और नवीनतम नोटिफिकेशन डाउनलोड करें।
  3. तीसरा चरण (Step 3): नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ें और फिर रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएं।
  4. चौथा चरण (Step 4): आवेदन फॉर्म भरने के लिंक पर क्लिक करें।
  5. पाँचवां चरण (Step 5): आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को सही से भरें।
  6. छठा चरण (Step 6): फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें और फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  7. सातवां चरण (Step 7): आपका आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक जमा किया गया है, इसका प्रिंटआउट निकालें और भविष्य में काम में लिया जा सकता है।

Safai Karmchari Bharti

आवेदन फॉर्म शुरू- 4 मार्च
आवेदन की अंतिम तिथि – 24 मार्च
ऑफिसियल नोटिफिकेशंन – Click Here
Apply Online – Click here

Avatar of Vishal Singh

हेल्लो दोस्तों, मैं विशाल सिंह हूँ। मैं एक ब्लॉगर, एसइओ, डिज़ाइनर, वर्डप्ररेस डेवोलेपेर व कंटेंट क्रिएटर हूं। मेरे पास विभिन्न क्षेत्रों में ब्लॉगिंग और सामग्री निर्माण में 5+ वर्ष का अनुभव है।

Leave a Comment