WhatsApp Join
Telegram Join

Rajasthan University Time Table: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए बीएससी बीकॉम का टाइम टेबल जारी

Rajasthan University Time Table: राजस्थान विश्वविद्यालय ने बीए, बीएससी, बीकॉम के लिए परीक्षा की तिथियों की घोषणा की है और परीक्षा 21 मार्च से शुरू होगी। यह एक बड़ी खुशखबरी है उन सभी छात्रों के लिए जो इस परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे थे। राजस्थान विश्वविद्यालय ने यूजी और पीजी के लिए परीक्षा की तिथियों की घोषणा की है और इसे विद्यार्थियों को जल्दी आवश्यकता थी। इस तिथि के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए, छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Rajasthan University Time Table: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए बीएससी बीकॉम का टाइम टेबल जारी
Rajasthan University Time Table: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए बीएससी बीकॉम का टाइम टेबल जारी

राजस्थान विश्वविद्यालय ने उम्मीदवारों के लिए बहुत सुखद खबर दी है क्योंकि यूजी और पीजी के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। इसमें विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा की तिथियों का विवरण शामिल है, जिसमें एमए, एमएससी, एमकॉम, बीए, बीएससी, बीकॉम शामिल हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि छात्रों को समय पर परीक्षा की तैयारी करने के लिए उपयुक्त समय दिया जाए, परीक्षा 21 मार्च से शुरू होगी और 29 मई को समाप्त होगी। एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है जो विस्तृत जानकारी प्रदान करता है।

राजस्थान विश्वविद्यालय द्वारा यूजी के प्रथम, द्वितीय, और तृतीय वर्ष के छात्रों के लिए टाइम टेबल जारी किया गया है, जिसमें तीनों कक्षाओं के लिए 21 मार्च से परीक्षा का आयोजन होगा। छात्रों को यह बताया गया है कि इस बार बीए, बीएससी और बीकॉम के लिए सेमेस्टर सिस्टम का अनुप्रयोग किया गया है, लेकिन दूसरे वर्ष और अंत

िम वर्ष के छात्रों के लिए वर्षानुसार परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसलिए, उनका टाइम टेबल 21 मार्च से शुरू हो रहा है। वहां कुछ छात्र हैं जो पिछली परीक्षा में पास नहीं हो पाए हैं, और वे इस बार परीक्षा देने जा रहे हैं। उनके लिए भी इस टाइम टेबल की खबर है।

राजस्थान विश्वविद्यालय द्वारा प्रतिदिन तीन पारियों में परीक्षा आयोजित की जाती है, जिसमें प्रथम पारी सुबह 7:00 बजे से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक रहती है, दूसरी पारी दोपहर 11:00 से लेकर दोपहर 6:00 बजे तक आयोजित की जाती है, और अंतिम पारी शाम 3:00 बजे से लेकर रात 10:00 बजे तक चलती है।

राजस्थान यूनिवर्सिटी यूजी और पीजी पीजी टाइम टेबल डाउनलोड करने कि प्रक्रिया

राजस्थान यूनिवर्सिटी द्वारा यूजी और पीजी के टाइम टेबल जारी होने के बाद, निम्नलिखित प्रक्रिया का पालन करके आप अपना टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं।

1. सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां “एग्जामिनेशन” या “परीक्षा” के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
2. अब आपको वहां “यूजी/पीजी टाइम टेबल” या “परीक्षा कार्यक्रम” जैसा कोई ऑप्शन मिलेगा, जिस पर क्लिक करें।
3. अब आपके सामने विभिन्न कोर्सों के टाइम टेबल का सूचीबद्ध लिंक दिखाई देगा। अपने कोर्स का चयन करें और उस पर क्लिक करें।
4. टाइम टेबल डाउनलोड हो जाएगा, जिसे आप अपने कंप्यूटर में सेव कर सकते हैं।
5. आप अपने मोबाइल में भी टाइम टेबल को सेव कर सकते हैं या उसे प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

Rajasthan University Time Table Check

राजस्थान यूनिवर्सिटी टाइम टेबल डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Avatar of Vishal Singh

हेल्लो दोस्तों, मैं विशाल सिंह हूँ। मैं एक ब्लॉगर, एसइओ, डिज़ाइनर, वर्डप्ररेस डेवोलेपेर व कंटेंट क्रिएटर हूं। मेरे पास विभिन्न क्षेत्रों में ब्लॉगिंग और सामग्री निर्माण में 5+ वर्ष का अनुभव है।

Leave a Comment