NOKRIPUR.COM पर आप सभी का हार्दिक स्वागत है 🙏
Nokripur Telegram Group Join Now
Nokripur Youtube Chennel Subscribe Now

Rajasthan School Winter Holidays December 2022 राजस्थान की स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियां 12 दिन की, यहां से देखें पूरी जानकारी

Rajasthan School Winter Holidays December 2022 राजस्थान की स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियां 12 दिन की, यहां से देखें पूरी जानकारी : राजस्थान शीतकालीन अवकाश 2022, राजस्थान सर्दियों की छुट्टियां 2022, राजस्थान शीतकालीन छुट्टियां 2022, Rajasthan Shitkalin chhutti 2022, Rajasthan School mein Sardiyon ki chhutiyan Kab Se Hogi, Rajasthan School Winter Holidays December 2022, राजस्थान में शीतकालीन छुट्टियों के अवकाश का स्कूल और कॉलेज के बच्चे बेसब्री से इंतजार कर रहे है। क्योंकि शीतकालीन छुट्टियों में बच्चे घर पर बैठकर मौज मस्ती करते हैं। राजस्थान में जारी शिविरा कैलेंडर के अनुसार इस बार शीतकालीन छुट्टियां 25 दिसंबर से शुरू होगी नए साल में 5 जनवरी तक चलेंगे। इस बार शीतकालीन अवकाश कुल 12 दिनों का होगा। राजस्थान में अर्धवार्षिक परीक्षा का आयोजन 8 दिसंबर से शुरू हुआ था जो कि 23 दिसंबर तक चलेगा। जैसे ही परीक्षाओं का समापन होगा उसके तुरंत बाद ही शीतकालीन अवकाश दिया जाएगा शीतकालीन अवकाश 25 दिसंबर से शुरू होगा।

Rajasthan School Winter Holidays December 2022
Rajasthan School Winter Holidays December 2022

Rajasthan School Winter Holidays December 2022

सर्दियों की शुरुआत दिसंबर माह से होती है दिसंबर माह शुरू होते ही स्कूलों के सभी बच्चे शीतकालीन अवकाश का इंतजार करने लग जाते हैं सभी बच्चों का शीतकालीन छुट्टियों का इंतजार होता है क्योंकि सभी बच्चे घर पर रहकर काफी मौज मस्ती करते हैं और घूमने जाते हैं इसलिए उनकी जानकारी के लिए आज ही आर्टिकल लेकर आए जिसमें हम बताएंगे कि शीतकालीन छुट्टियां कितने दिन की होगी और कब से कब तक होगी। इस बार शीतकालीन छुट्टियां 12 दिनों की होंगी जो 25 दिसंबर से शुरू होंगी और 5 जनवरी तक चलेंगी। फिर जैसे छुट्टियां समाप्त होंगी तो 6 जनवरी से स्कूल है फिर से शुरू हो जाएंगी। हमने आपको राजस्थान शिविरा पंचांग के अनुसार छुट्टियां बताई है।

Rajasthan Winter Holidays In December 2022

राजस्थान में सर्दियों का मौसम तो नवंबर माह के अंत से शुरू हो जाता है लेकिन दिसंबर आते आते काफी तेज पढ़ने लग जाती है। दिसंबर माह में सर्दी तेज पड़ने के कारण बच्चों को शीतकालीन अवकाश किया जाता है। दिसंबर माह के शुरू में अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा राजस्थान में अर्ध वार्षिक परीक्षा का आयोजन 8 दिसंबर से शुरू होगा और 25 दिसंबर तक चलेगा। इसके बाद विद्यार्थियों की शीतकालीन छुट्टियां हो जाएंगी। राजस्थान के स्कूलों में विद्यार्थियों की शीतकालीन छुट्टियां 25 दिसंबर से 5 जनवरी 2023 तक रहेगी। विद्यार्थियों के शीतकालीन छुट्टियों की जानकारी स्कूलों में भी दी जाएगी। इसलिए विद्यार्थी स्कूलों में दी गई जानकारी को ही सही माने।

Rajasthan School Holidays 2022 Important Links

Rajasthan School Winter Holidays December 2022 Click Here
Rajasthan School Winter Holidays December 2022 Date 25 December 2022 to 05 January 2023
शिविरा पंचांग दिसम्बर 2022
Click Here
Join WhatsApp Group Click Here
Join Telegram Click Here
Nokripur Telegram Group Join Now
Nokripur Youtube Chennel Subscribe Now

Leave a Comment