NOKRIPUR.COM पर आप सभी का हार्दिक स्वागत है 🙏
Nokripur Telegram Group Join Now
Nokripur Youtube Chennel Subscribe Now

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2023 राजस्थान पीटीईटी 2023 काउंसलिंग फीस रिफंड का नोटिफिकेशन जारी, रिफंड के लिए यहां से करें आवेदन

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2023 राजस्थान पीटीईटी 2023 काउंसलिंग फीस रिफंड का नोटिफिकेशन जारी, रिफंड के लिए यहां से करें आवेदन : क्या आप भी उन्हीं विद्यार्थियों में से एक हैं  जिन्होंने PTET Counselling 2023 में भाग लिया और कॉलेज नहीं मिला है? या फिर कॉलेज मिलने पर भी एडमिशन नहीं लिया है? तो उन सभी के लिए नई खबर है, और खबर यह है कि उन सभी students को ptet counselling fee refund कर दी जाएगी. तो दोस्तों आज के इस मुख्य आर्टिकल में हम यहां Rajasthan PTET Counselling Fee Refund Process 2023 व ptet fees refund form last date 2023 के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं तो बने रहिएगा अंत तक. ऑफिशल नोटिफिकेशन की लिंक हमनें नीचे दे दी है.

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2023
Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2023

All eligible students who failed to get their names in ptet 2022-23 counselling lists and want to get their ptet counselling registration fees refund back, have to fill out a refund form and their refund will be initiated in the bank account by ptet officials.

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2023 date

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2023 की तिथि क्या है? राजस्थान PTET पात्र अभ्यर्थियों के लिए रिफंड प्राप्त करने के लिए आवेदन करने की तिथि 21 जनवरी से 27 जनवरी 2023 तक है.

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2023 latest news

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2023 latest news : तो दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि राजस्थान में हर साल bed या ba bed / bsc bed करने के लिए लाखों स्टूडेंट्स ptet entrance exam देते है। PTET entrance exam का रिजल्ट आने के बाद कई स्टूडेंट्स कॉलेज में प्रवेश पाने के लिए ptet counselling form भरते है और इसकी फीस 5000 रुपए है. वहीं College में Counselling या Registration के लिए कई फॉर्म भरे जाते है लेकिन लिमिटेड सीटें होने के कारण सभी स्टूडेंट्स को कॉलेज नहीं मिल पाती. तो उनके लिए अच्छी खबर है क्यूकि वो सभी स्टूडेंट्स ptet fee refund पाने के योग्य है और officials द्वारा इस स्थिति में सभी स्टूडेंट्स को उनके द्वारा जमा कराई गई काउंसलिंग फीस को वापस कर दिया जाता है।

वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे कैंडिडेट्स भी है जिन्हें कॉलेज आवंटन प्रवेश प्रक्रिया में कॉलेज मिल जाती है लेकिन वो किसी कारण से उस कॉलेज में पढ़ना नहीं चाहते है और कॉलेज में एडमिशन नहीं लेते है. तो इस परिस्थिति में भी उनको ptet कॉउंसलिंग के लिए जमा करवाई गई फीस को उनके बैंक अकाउंट में रिफंड कर दिया जाएगा. अब आपके मन में प्रश्न आ रहा होगा कि कैसे? तो इस प्रक्रिया को जानने के लिए मेरे पोस्ट को पूरा पढ़ें.

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund Process 2023

राजस्थान PTET Counselling फ़ीस रिफंड के लिए आवेदन कैसे करें? Rajasthan PTET Counselling Fee Refund के लिए आवेदन हेतू नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आपको बता दें कि हर साल लगभग 1 लाख के करीब अभ्यर्थियों द्वारा बीएड पाठ्यक्रम में सिलेक्शन होता है. लेकिन B.Ed में कॉलेज सीट सीमित होने के कारण सभी को कॉलेज आवंटित नहीं हो पातें हैं तो ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने B.Ed की काउंसलिंग में भाग लिया था तथा जिनको कॉलेज नही मिला और उनको भी जिनको कॉलेज मिला लेकिन B.Ed कॉलेज में एडमिशन नही लिया था तो उन सभी की काउंसलिंग फीस रिफंड होनी है. Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2023 के लिए पूरी प्रोसेस हमने नीचे लिख दी है.

PTET Counselling Fees Refund, PTET Counselling Fees Refund , PTET Refund Form , PTET Refund Status Check , PTET Counselling Refund 2023, PTET Refund Form Kaise Bhare , PTET Fees Refund 2023, Ptet fees refund last date 2023, Ptet fees refund 2023, PTET Refund 2023 Last Date, PTET Refund Status Check , PTET Counselling Refund 2023

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund Process 2023

PTET Counselling Refund 2023: तो दोस्तों पीटीईटी- 2021 परीक्षा में शामिल ऐसे समस्त अभ्यर्थी जिन्हें महाविद्यालय आवंटन नहीं हुआ / महाविद्यालय आवंटन हो गया हो परन्तु महाविद्यालय में रिपोटिंग नहीं हुई हो एवं ऐसे अभ्यर्थी जिनका रजिस्ट्रेशन शुल्क ( 5000/ ) एवं शुल्क 22000 / – का एक से अधिक चालान जमा हुआ है ,वे पीटीईटी -2021 की अधिकृत वेबसाईट www.ptetraj2021.com पर Apply for Refund आईकन पर क्लिक कर अपने पीटीईटी -2022 के रोल नम्बर , काऊन्सिंलिंग आईडी जो अभ्यर्थी के पीटीईटी -2022 के परीक्षा परिणाम दर्शित है , स्वयं का नाम , माता का नाम तथा जन्मतिथि से लॉगईन कर स्वयं अपने बैंक खाते का सम्पूर्ण विवरण यथा खाता संख्या , बैंक का IFSC भर दें । सारी डिटेल अच्छे से भर दीजिएगा  रिफण्ड केवल अभ्यर्थी के स्वयं के बैंक खाते में ही किया जायेगा ।

All the candidates are again directed that the refund will be done in the candidate’s own bank account only.

राजस्थान PTET Counselling फ़ीस रिफंड के लिए आवेदन प्रक्रिया

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund apply process 2023, how to apply for Rajasthan PTET counselling free refund?. आइए देखते हैं पूरी प्रोसेस:-

● तो आप सबसे पहले PTET की वेबसाइट http://ptetraj2021.com/ जाइएगा.
●और उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक ” Apply for Refund ” पर क्लिक करें।
●तब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जिसमें सभी को जानकरी जैसे नाम , टोल नंबर , आईडी , माता का नाम तथा जन्म दिनांक सही से फिल कर देना है.
● और सभी जानकारी सही से भरने के बाद ” Login ” बटन पर क्लिक करना है.
● अब आप अपने पैनल में लॉगिन हो जाओगे जहाँ पर बैंक अकाउंट नंबर तथा अन्य जानकारियां सही से भर लें.
● सभी जानकारी सही से भरने के बाद ” Save ” पर क्लिक करके उस फॉर्म का एक प्रिंट जरूर लें ।

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund  2023 links :-

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2023 starting date 21 January 2023
Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2023 last date  27 January 2023
Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2023 official website click here
Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2023 notice click here
 join our WhatsApp group  click here  

 

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है.

राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग फीस रिफंड 2023 के लिए आप दिनांक 21 जनवरी से 27 जनवरी 2023 तक आवेदन कर सकते है

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2023 के लिए कैसे आवेदन करें क्या है पूरी प्रक्रिया?

राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग फीस रिफंड 2023 के लिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया उपर लिखत है.

Nokripur Telegram Group Join Now
Nokripur Youtube Chennel Subscribe Now

Leave a Comment