WhatsApp Join
Telegram Join

Rajasthan Patwari Vacancy: राजस्थान पटवारी भर्ती का नोटिफिकेशन 2998 पदों पर जारी होगा

राजस्थान में नौकरी के लिए तत्पर अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है क्योंकि राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए बड़ा नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा, जिसमें 2998 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए राजस्व मंडल ने सभी आवश्यक तैयारियाँ पूरी की हैं।

राजस्व मंडल ने पटवारी के रिक्त पदों के आधार पर 2998 नए पटवारी की आवश्यकता जताते हुए राज्य सरकार से नई भर्ती की मांग की है। मंडल प्रशासन ने राजस्व विभाग को जिलेवार पटवारी के रिक्त पदों का उल्लेख करते हुए अभ्यर्थना भेज कर नई भर्ती की स्वीकृति मांगी है।

Rajasthan Patwari Vacancy: राजस्थान पटवारी भर्ती का नोटिफिकेशन 2998 पदों पर जारी होगा
Rajasthan Patwari Vacancy: राजस्थान पटवारी भर्ती का नोटिफिकेशन 2998 पदों पर जारी होगा

पटवारी भर्ती CET के माध्यम से होगी

पटवारी के रिक्त पदों पर भर्ती का प्रक्रिया सीईटी के माध्यम से ही आयोजित की जाएगी। राजस्व मंडल अजमेर ने 2998 रिक्त पदों के लिए पटवारी भर्ती हेतु अभ्यर्थना बोर्ड को भेजा है। राजस्थान सीईटी स्नातक स्तर परीक्षा 21, 22, 23, 24 सितंबर 2024 को आयोजित की जाएगी।

राजस्थान पटवारी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

रक्षा मंत्रालय भर्ती के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही, आवेदकों को आरएससीआईटी या समकक्ष डिप्लोमा डिग्री भी होनी चाहिए।

राजस्थान पटवारी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन, और चिकित्सा परीक्षण के आधार पर किया जाएगा।

राजस्थान पटवारी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

पटवारी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके साथ ही, वे अपने एसएसओ पोर्टल में लॉगिन करके भी आवेदन कर सकते हैं।

Rajasthan Patwari Vacancy Check

राजस्थान पटवारी भर्ती का नोटिफिकेशन आचार संहिता हटने के बाद जारी किया जा सकता है। इस भर्ती के संबंध में नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

Avatar of Vishal Singh

हेल्लो दोस्तों, मैं विशाल सिंह हूँ। मैं एक ब्लॉगर, एसइओ, डिज़ाइनर, वर्डप्ररेस डेवोलेपेर व कंटेंट क्रिएटर हूं। मेरे पास विभिन्न क्षेत्रों में ब्लॉगिंग और सामग्री निर्माण में 5+ वर्ष का अनुभव है।

Leave a Comment