WhatsApp Join
Telegram Join

Rajasthan Internet Band: राजस्थान के कई जिलों में 7 जनवरी को बंद रहेगा मोबाइल इंटरनेट, आदेश जारी

Rajasthan Internet Band: राजस्थान के कई जिलों में 7 जनवरी को बंद रहेगा मोबाइल इंटरनेट, आदेश जारी – राजस्थान में 7 जनवरी 2024 को, सुबह 11:00 से अपराह्न 2:00 बजे तक, विभिन्न जिलों में इंटरनेट बंद किया जाएगा। यह निर्णय सहायक आचार्य पुस्तकालय अध्यक्ष और शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक की परीक्षा के कारण लिया गया है। यह प्रभावित जिले आजमेर, भरतपुर, बीकानेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा, और उदयपुर हैं।

Rajasthan Internet Band: राजस्थान के कई जिलों में 7 जनवरी को बंद रहेगा मोबाइल इंटरनेट, आदेश जारी
Rajasthan Internet Band: राजस्थान के कई जिलों में 7 जनवरी को बंद रहेगा मोबाइल इंटरनेट, आदेश जारी

इस अवधि के दौरान, 2जी, 3जी, 4जी, 5जी, इंटरनेट सेवा, बल्क एसएमएस/एमएमएस/व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर, और अन्य सोशल मीडिया सेवाएं अस्थायी रूप से बंद की जाएगी। हालांकि, वॉइस कॉल सेवाएं, ब्रॉडबैंड, और लीज़ लाइन डाटा प्रभावित नहीं होंगी।

इस इंटरनेट बंद करने का निर्णय परीक्षा की पारदर्शिता और निष्कलंकता को बनाए रखने का हिस्सा है। इसके अलावा, राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) के भवन के 300 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू की गई है, ताकि एकत्रिति और प्रदर्शनों को रोका जा सके।

ध्यान देने योग्य है कि ऐसे इंटरनेट बंद करने के निर्णय कभी-कभी सरकारों द्वारा स्थितियों को संचालित करने या व्यवस्थित रखने के लिए लिए जाते हैं। अगर आपको अन्य जिलों में इंटरनेट बंद होने की विशिष्ट जानकारी चाहिए, तो स्थानीय प्राधिकृतियों या समाचार स्रोतों से अपडेट करने के लिए जांच सकते हैं।

RSMSSB Latest News Notifications 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी नये नोटिस, यहां से देखें

अजमेर में इंटरनेट बैंक को लेकर नोटिस जारी, यहां क्लिक करके डाउनलोड करें नोटिस

कोटा में इंटरनेट बैंक को लेकर नोटिस जारी, यहां क्लिक करके डाउनलोड करें नोटिस

आपके जिले में इन्टरनेट बंद होगा या नहीं सूचना पाने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

देश में समय-समय पर विभिन्न कारणों या सरकारी निर्णय के चलते इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया जाता है। इसी तरह, राजस्थान के विभिन्न जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद करने का मुख्य कारण है कि 7 जनवरी को यहाँ परीक्षा आयोजित की जा रही है। राजस्थान सरकार इस परीक्षा में किसी भी प्रकार के पेपर लीक को रोकने के लिए पूरी तरह से सजग है। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए, राजस्थान के विभिन्न जिलों में जहां परीक्षा केंद्र स्थित हैं, वहां इंटरनेट सेवा बंद की जा रही है।

इस समय, कुछ जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है, जिसकी जानकारी ऊपर दी गई है। अन्य जिलों के बारे में जानकारी मिलने पर उसे भी शीघ्र प्रदान किया जाएगा।

Jail Warder Bharti 2023: 12वीं पास के लिए निकली जेल वार्डर के पदो पर बंपर भर्ती, आवेदन 21 नवंबर से शुरू

Leave a Comment