NOKRIPUR.COM पर आप सभी का हार्दिक स्वागत है 🙏
Nokripur Telegram Group Join Now
Nokripur Youtube Chennel Subscribe Now

Rajasthan Free Mobile Yojana Band राजस्थान में मोबाइल फोन देने की योजना हुई बंद सरकार नहीं देगी मोबाइल जानिए कारण

Rajasthan Free Mobile Yojana Band राजस्थान में मोबाइल फोन देने की योजना हुई बंद सरकार नहीं देगी मोबाइल जानिए कारण :  राजस्थान फ्री मोबाइल फोन योजना को लेकर 23 जनवरी 2023 सोमवार को विधानसभा के बजट सत्र में इस योजना के बारे में किसी भी तरह का जिक्र नहीं किया गया है। इसलिए माना जा रहा है कि इस योजना को बंद कर दिया गया है जब यह घोषणा हुई तो गहलोत सरकार का एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा था, एवं उस समय देश भर में गहलोत सरकार की चर्चा की गई थी स्मार्टफोन मिलने से महिलाएं आईटी सेक्टर में आगे बढ़ती एवं स्मार्टफोन के सहयोग से राज्य सरकार कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार से भी लाभान्वित होती इस योजना को बंद करने के बारे में राजस्थान के प्रतिष्ठित अखबार राजस्थान पत्रिका में यह बात बताई गई क्योंकि हम आपको इस लेख में विस्तार से Rajasthan Free Mobile Yojana Band करने के बारे मे बतायेगे।

Rajasthan Free Mobile Yojana Band

Rajasthan Free Mobile Yojana Band Details

Yojana NameMukhyamantri Digital Seva Yojana 
Name Of The ArticleRajasthan Free Mobile Yojana Band
Type Of ArticleSarkari Yojana
Name Of StateRajasthan
Yojana Lunched Date23 February 2022
Yojana Onlineमोबाइल फोन देने की योजना हुई बंद
LunchedMukhyamantri Ashok Gehlot
Yojana BeneficiariesRajasthan Woman
Mobile ProvideGovt. Mobile Provide The Smart Phone
Application MoodOnline/Offline
Link@Chiranjeevi.Rajasthan.Gov.In

राजस्थान में मोबाइल फोन देने की योजना हुई बंद

अब राज्य सरकार द्वारा किसी भी प्रकार के मोबाइल फोन महिलाओं को नहीं दिए जाएंगे। आप सभी को बता दें कि राज्य सरकार द्वारा 10000 करोड रुपए की लागत से इस योजना को तैयार र करने की योजना बनाई थी। आप सभी को बता दें कि राज्य सरकार की ओर से किसी भी प्रकार की अभिनेता कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है यानी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन राज्य सरकार की तरफ से सोमवार को विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण में इस योजना का किसी भी प्रकार का कोई जिक्र नहीं किया गया है।

Rajasthan Free Mobile Yojana Band

राजस्थान में मोबाइल फोन देने की योजना हुई बंद होने का कारण

राजस्थान में महिलाओं को फ्री मोबाइल फोन कब से दिया जाएगा। तो इसका जवाब आपको यहां पर मिल जाएगा. क्यूंकि राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2023 की संपूर्ण जानकारी हम यहां उपलब्ध करवा रहे हैं. खबर है कि महिलाओं को मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत राजस्थान की 1.35 करोड़ चिरंजीवी परिवार की महिला मुखिया को फ्री स्मार्टफोन दिए जाएंगे। और इसका शुभारंभ राजस्थान सरकार द्वारा फरवरी 2023 से किया जाएगा. साथ ही खुशखबरी है, और वो ये कि इस स्मार्टफोन में महिलाओं को 3 साल तक फ्री इंटरनेट डेटा, कॉलिंग और मैसेज की सुविधा भी दी जाएगी। चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया 3 साल तक स्मार्टफोन फ्री यूज कर सकती हैं। अगर बात करें मोबाइल की कीमत की तो वह है लगभग 9500 रुपए. जिसमे 5 जीबी डेटा, लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा असीमित फ्री एवं मोबाइल सिम भी फ्री होगा। वास्तव में Rajasthan Free Mobile Yojana 2023 महिलाओं के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है. वहीं राजस्थान की प्रत्येक ग्राम पंचायत में कैंप लगाकर फरवरी 2023 से फोन बांटे जाएंगे।

हम आपको बता दें कि ऊपर दी गई इन सभी फ्री मोबाइल योजना पर विधानसभा में 23 जनवरी 2023 सोमवार के दिन किसी प्रकार की बातचीत नहीं हो पाई है इसी कारण आशंका है कि राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान फ्री मोबाइल योजना को निरस्त कर दिया गया है |

Rajasthan Free Mobile Yojana Band होने का कारण

Official WebsiteClick Here
Join Whatsapp GroupClick Here
Join TelegramClick Here

 

Nokripur Telegram Group Join Now
Nokripur Youtube Chennel Subscribe Now

Leave a Comment