NOKRIPUR.COM पर आप सभी का हार्दिक स्वागत है 🙏
Nokripur Telegram Group Join Now
Nokripur Youtube Chennel Subscribe Now

Rajasthan Bharti Grace राजस्थान की इस भर्ती में पहली बार ग्रेस अंक मिलेंगे यानी कम नम्बर आने पर भी पास होंगे! क्या है पूरी खबर जानिए यहां से अभी

Rajasthan Bharti Grace राजस्थान की इस भर्ती में पहली बार ग्रेस अंक मिलेंगे यानी कम नम्बर आने पर भी पास होंगे! क्या है पूरी खबर जानिए यहां से अभी : Rajasthan Bharti Grace, Rajasthan Bharti Grace latest news, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से पहली बार अनुग्रह के तीन अंक दिए जाएंगे. वहीं राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर हरिप्रसाद शर्मा ने बताया कि अनुग्रह अंक तभी मिलेंगे जब भर्ती में योग्य व्यक्ति नहीं मिल रहे हो और पद खाली रहने की नौबत आ रही हो. तो आइए जानते हैं क्या है पूरी बात. वैसे राजस्थान सूचना सहायक भर्ती में चयन के लिए सभी उम्मीदवारों को परीक्षा में कम से कम 40 % अंक लाना अनिवार्य हैं परंतु किसी अभ्यर्थी को इतने अंक भी नहीं मिल रहे हैं तो वह अपने स्तर पर तीन अंक तक दे सकता है. जिससे अब किसी व्यक्ति के 3 अंक तक कम नंबर आ रहे हैं वह भी भर्ती में शामिल हो सके. वास्तव में यह खबर आप सभी के लिए काफी अच्छी है. तो चलिए अब देखते हैं क्या है और आगे कि पूरी खबर.

Rajasthan Bharti Grace
Rajasthan Bharti Grace

 

Rajasthan Bharti Grace: breaking news

Rajasthan Bharti Grace: राजस्थान के बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. तो इस खुशखबरी को मिस मत करिएगा और पढ़िए हमारा आज का यह महत्वपूर्ण आर्टिकल. तो दोस्तों राजस्थान में अब पद खाली रहने की स्थिति में यानी योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने की स्थिति में अभ्यर्थी के 40 पर्सेंट अंक नहीं बनते हैं तो तीन नंबर का ग्रेस दिया जाएगा.  अर्थात इसका मतलब यह है कि 3 नंबर ऑटोमेटिक जोड़े जाएंगे जिससे कि उम्मीदवार परीक्षा में पास हो सके.

राजस्थान में पहली बार ग्रेस अंक मिलेंगे यानी कम अंक आने पर भी आप पास होंगे.

Breaking News Rajasthan Bharti Grace: परीक्षा की तैयारी कर रहे सभी अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. और यह खबर है राजस्थान ग्रेस भर्ती के बारे में. तो दोस्तों, राजस्थान सूचना सहायक भर्ती में यदि उम्मीदवार के 40 परसेंट अंक नहीं बनतें हैं तो वह भी आप पास होंगे. और यह सब संभव है नए नियम के कारण. राजस्थान सूचना सहायक भर्ती में यह नियम पहली बार लागू किया गया है. जिसके तहत अगर पदों के अनुरूप योग्य अभ्यर्थी नहीं पाए जाते हैं तो राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड अध्यक्ष को 3 अंक का ग्रेस देगा. जिससे कि अगर 40 प्रतिशत नहीं बन रहे हैं तो वह 3 अंक ऑटोमेटिक जुड़ जाएंगे. यानि कि जिससे योग्य व्यक्ति नहीं मिलने के बावजूद पदों को भरा जा सकेगा. 

Rajasthan Bharti Grace :राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से राजस्थान सूचना आयोग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. राजस्थान सूचना सहायक भर्ती 2730 पदों के लिए आयोजित की जा रही है. व ऑनलाइन आवेदन 27 जनवरी से 25 फरवरी 2023 तक भरे जाएंगे.  इसके साथ राजस्थान सूचना सहायक भर्ती का सिलेबस में जारी कर दिया गया है. राजस्थान सूचना सहायक भर्ती में दो भागों में परीक्षा होगी, पहले लिखित परीक्षा होगी. और यदि आप लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होते हैं तो  आपको कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा में शामिल किया जाएगा. लिखित परीक्षा में योग्य प्रशिक्षण सूचना प्रौद्योगिकी में सामान्य जानकारी और कंप्यूटर के मूल सिद्धांत से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे. व आपको 3 घंटे का समय दिया जाएगा. इसके साथ हिंदी और अंग्रेजी टाइपिंग में अभ्यर्थियों 15:15 मिनट का समय दिया जाएगा. लिखित परीक्षा के बाद टाइपिंग टेस्ट के लिए 3 गुना अभ्यर्थियों को सूचीबद्ध किया जाएगा।

तो दोस्तों आशा करते हैं कि  Rajasthan Bharti Grace के बारे में आपको समझ में आ गया होगा इसके साथ ही अगर आपके मन में कोई डाउट है या कोई प्रश्न आप पूछना चाहते हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं और वहां प्रश्न पूछ सकते हैं.

 

Nokripur Telegram Group Join Now
Nokripur Youtube Chennel Subscribe Now

Leave a Comment