WhatsApp Join
Telegram Join

PTET Fees Refund: राजस्थान पीटीईटी फीस रिफंड आवेदन शुरू, पीटीईटी में भाग लेने वालों को फीस रिफंड कि जाएगी

PTET Fees Refund: राजस्थान पीटीईटी फीस रिफंड आवेदन शुरू, पीटीईटी में भाग लेने वालों को फीस रिफंड कि जाएगी – राजस्थान में स्थित गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय बांसवाड़ा ने प्रवेश परीक्षा PTET (पूर्व-शिक्षक प्रशिक्षण परीक्षा) में भाग लेने वालों के लिए फीस रिफंड की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके अनुसार, जिन अभ्यर्थियों ने PTET 2023 में कॉलेज अलॉटमेंट नहीं प्राप्त किआ है, उन्हें कॉलेज की फीस वापस की जाएगी। फीस रिफंड के लिए आवेदन 26 दिसंबर से 10 जनवरी तक किए जा सकते हैं।

राजस्थान पीटीईटी 2023 परीक्षा का आयोजन गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय बांसवाड़ा द्वारा किया गया था। आज जारी किए गए नोटिस के अनुसार, जो अभ्यर्थी प्रवेश सुलक ₹5000 या प्रवेश सुलक 27000 रुपए जमा करवाने के बाद भी किसी भी शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में प्रवेश नहीं हुआ है, उन्हें फीस रिफंड किया जाएगा।

PTET Fees Refund: राजस्थान पीटीईटी फीस रिफंड आवेदन शुरू, पीटीईटी में भाग लेने वालों को फीस रिफंड कि जाएगी
PTET Fees Refund: राजस्थान पीटीईटी फीस रिफंड आवेदन शुरू, पीटीईटी में भाग लेने वालों को फीस रिफंड कि जाएगी

फीस रिफंड के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर अपने बैंक खाता और अन्य संबंधित विवरणों को भर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी है। PTET 2023 की अधिकृत वेबसाइट पर जाकर विवरणों की जाँच की जा सकती है।

Peon Vacancy: रक्षा मंत्रालय चपरासी भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

सभी अप्रवेषित अभ्यर्थियों से निवेदन है कि वे सावधानीपूर्वक अपने आवश्यक दस्तावेज और विवरणों को आवेदन पत्र में सही और संपूर्ण रूप से भरें। PTET 2023 की आधिकृत वेबसाइट पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

राजस्थान पीटीईटी फीस रिफंड आवेदन शुरू

‘पीटीईटी 2023” के माध्यम से दो वर्षीय बीएड एवं चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीए बीएड/बीएससी बीएड में प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है | इस पूरी प्रक्रिया में वे विद्यार्थी जिन्होंने पंजीकरण शुल्क 5000/- अक्षरे पाँच हज़ार रूपये अथवा प्रवेश शुल्क मय पंजीकरण शुल्क 27000/- अक्षरे सत्ताईस हज़ार रूपये विधिवत जमा कराने के बाद राज्य के किसी भी शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में प्रवेश नहीं हुआ हो

उन सभी विद्यार्थियों को उनके द्वारा जमा राशि को नियमानुसार लौटाए जाने की प्रक्रिया अविलम्ब प्रारंभ की जा रही है| ऐसे सभी अप्रवेषित विद्यार्थियों को निर्देशित किया जात है कि वे PTET 2023 की अधिकृत वेब साईट पर जाकर उपलब्ध लिंक पर अपने बैंक खाता से सम्बंधित आवश्यक प्रविष्ठियाँ सावधानीपूर्वक भरा जाना निम्नानुसार किया जाना सुनिश्चित करें |

Holidays List 2024: शासकीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अवकाश का हुआ ऐलान, इतने दिनों तक बंद रहेंगे विभाग

PTET Fees Refund Check

आवेदन फार्म शुरू 26 दिसंबर
अंतिम तिथि 10 जनवरी
ऑफिशल नोटिफिकेशन Click Here
अप्लाई ऑनलाइन Click Here

Leave a Comment