WhatsApp Join
Telegram Join

Hostel Superintendent Vacancy: छात्रावास अधीक्षक भर्ती 2024 का 12वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी, अंतिम तिथि 20 मार्च

Hostel Superintendent Vacancy: छात्रावास अधीक्षक भर्ती 2024 के लिए एक अधिसूचना जारी की गई है, जिसमें कुल 112 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए विद्यार्थियों को केवल 12वीं कक्षा पास होने की आवश्यकता है। अधिसूचना के अनुसार, ऑनलाइन आवेदन फार्म 20 फरवरी से 20 मार्च 2024 तक उपलब्ध होगा।

इस भर्ती के लिए कुल 112 पदों में से 110 पद गैर अनुसूचित क्षेत्रों के लिए और 2 पद अनुसूचित क्षेत्रों के लिए आरक्षित हैं। उम्मीदवारों को योग्यता के रूप में केवल 12वीं कक्षा पास होने की आवश्यकता है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 मार्च 2024 है।

Hostel Superintendent Vacancy: छात्रावास अधीक्षक भर्ती 2024 का 12वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी, अंतिम तिथि 20 मार्च
Hostel Superintendent Vacancy: छात्रावास अधीक्षक भर्ती 2024 का 12वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी, अंतिम तिथि 20 मार्च

इसलिए, विद्यार्थी जो छात्रावास अधीक्षक के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 20 फरवरी से 20 मार्च 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

हॉस्टल अधीक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। सामान्य वर्ग और अनारक्षित वर्गों के लिए आवेदन शुल्क ₹600 रखा गया है, जबकि अन्य आरक्षित वर्गों जैसे ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी, और पीडब्ल्यूडी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाना होगा।

आयु सीमा

हॉस्टल सुपरीटेंडेंट भर्ती 2024 के लिए योग्यता की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2025 को की जाएगी, और सभी आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में अधिकतम छूट दी जाएगी। इसका मतलब है कि यह भर्ती के लिए 1 जनवरी 2025 तक जिन भी आवेदकों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच है, वे आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

हॉस्टल सुपरीटेंडेंट भर्ती के लिए विद्यार्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्था से 12वीं कक्षा पास होना आवश्यक है। इसके अलावा, उन्हें किसी भी साइट या कंप्यूटर कोर्स का अवलंबन होना चाहिए। छात्रावास अधीक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थी को सीईटी 12th लेवल परीक्षा में पास होना आवश्यक है।

चयन प्रक्रिया

हॉस्टल सुपरीटेंडेंट भर्ती 2024 की चयन प्रक्रिया में विद्यार्थियों का चयन सबसे पहले लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा। लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन और शारीरिक परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। उनकी दस्तावेज सत्यापन के बाद शारीरिक परीक्षा के माध्यम से उनका अंतिम चयन किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया

हॉस्टल सुपरीटेंडेंट भर्ती 2024 के लिए विद्यार्थियों को आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप आवेदन प्रक्रिया में आगे बढ़ सकते हैं:

जब आप लिंक पर क्लिक करेंगे, तो आपके सामने एप्लीकेशन फॉर्म खुलेगा। आपको फॉर्म में पूछी गई सभी आवश्यक जानकारी को सही से भरना होगा। विद्यार्थियों को अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क भी भुगतान करना होगा।

आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी आवश्यक दस्तावेजों की फोटो को भी और सही सिग्नेचर अपलोड करना होगा।

फॉर्म में सभी जानकारी को सही से भरने के बाद, आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद, आपका आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक सबमिट हो जाएगा।

आपको आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकालना न भूलें, जो भविष्य में उपयोग के लिए आवश्यक हो सकता है।

Hostel Superintendent Vacancy Check

ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू : 20 फरवरी 2024
आवेदन की अंतिम तिथि : 20 मार्च 2024
ऑफिशल नोटिफिकेशन : Click Here
ऑनलाइन आवेदन : Click Here

Avatar of Vishal Singh

हेल्लो दोस्तों, मैं विशाल सिंह हूँ। मैं एक ब्लॉगर, एसइओ, डिज़ाइनर, वर्डप्ररेस डेवोलेपेर व कंटेंट क्रिएटर हूं। मेरे पास विभिन्न क्षेत्रों में ब्लॉगिंग और सामग्री निर्माण में 5+ वर्ष का अनुभव है।

Leave a Comment