NOKRIPUR.COM पर आप सभी का हार्दिक स्वागत है 🙏
Nokripur Telegram Group Join Now
Nokripur Youtube Chennel Subscribe Now

Gadi Ke Number Se Malik Ka Name गाड़ी नंबर से मालिक का नाम पता करें, वो भी घर बैठे, देखें पूरी प्रक्रिया यहां से

Gadi Ke Number Se Malik Ka Name गाड़ी नंबर से मालिक का नाम पता करें, वो भी घर बैठे, देखें पूरी प्रक्रिया यहां से : क्या आप भी गाड़ी के नंबर से मालिक का नाम पता करना चाहते हैं वह भी घर बैठे बैठे तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है. हमारे आर्टिकल को पूरा पढ़िए व जानिए कि कैसे पता करें Gadi Ke Number Se Malik Ka Name.  यहां पर आज आप जानने वाले हैं कि कैसे कोई किसी भी बाइक, ओटो, कोई बस या हमारे लिए काम आने वाली कोई भी अन्य साधन जैसे मोटरसाइकिल आदि की किसी भी जानकारी चेक कर सकते हैं वह भी सिर्फ गाड़ी के नंबर की सहायता से. सीधा मतलब यह है कि  आप सभी केवल गाड़ी नंबर की सहायता से उस गाड़ी की पूरी डिटेल चेक कर सकते हैं. जैसे कि गाड़ी का नाम, उसके मालिक का नाम, गाड़ी किस आरटीओ में रजिस्टर्ड है, रजिस्ट्रेशन डेट, फिटनेस, प्रदूषण, इंश्योरेंस etc. तो अगर आप केवल गाड़ी नंबर की सहायता से उस गाड़ी की डिटेल जानना चाहते हैं तो पढ़िए हमारे आर्टिकल को आगे तक.

Gadi Ke Number Se Malik Ka Name
Gadi Ke Number Se Malik Ka Name

Website se Gadi Ke Number Se Malik Ka Naam Kaise Pata Kare, Gadi Ke Number Se Malik Ka Naam Kaise Pata Kare, Website Gadi Ke Number Se Malik Ka Naam Kaise Pata Kare. जैसा कि हमने ऊपर बताया आपको कि गाड़ी के मालिक का नाम गांव पता एड्रेस किस आरटीओ में रजिस्टर्ड है रजिस्ट्रेशन डेट फिटनेस प्रदूषण इंश्योरेंस यह सभी जानकारियां आप घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं. तो गाड़ी नंबर से मालिक का नाम पता आप घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं. हमने इसकी पूरी प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप आपको नीचे बता रखी है तो उसे जरुर देखिएगा. क्यूंकि इसी की सहायता से गाड़ी नंबर प्राप्त करके आप उससे अपने मोबाइल से गाड़ी के मालिक का नाम पता एड्रेस निकाल सकते हैं.यहां गाड़ी नंबर से मालिक का नाम पता करने की संपूर्ण प्रोसेस वो भी स्टेप बाय स्टेप नीचे लिख दी गई है. तो जाइये आप इस स्टेप को फॉलो करिये व गाड़ी नंबर से मालिक का नाम पता कर संपूर्ण जानकारी करिये.

Gadi Ke Number Se Malik Ka Name Kaise Pata Kare

Gadi Ke Number Se Malik Ka Name, Gadi Ke Number Se Malik Ka Naam Kaise Pata Kare. गाड़ी के नंबर से मालिक का नाम पता करने के लिए आपको दो तरीके अपनाने होंगे. पहला तरीका आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से और दूसरा तरीका एमपरिवहन एप की सहायता से. तो आप बिल्कुल भी मत घबराइए क्योंकि यहां पर हमने आपको दोनों  तरीके बताएं हैं. जिससे आप गाड़ी के नंबर से मालिक का नाम पता कर सकते हैं. वहीं यहां पर ध्यान देने योग्य बात है कि पूरी स्टेप को आप अच्छे से फॉलो करें क्योंकि छोटी सी जानकारी को अनदेखा करना आपके कार्य को असफल बना सकता है.

Website se Gadi Ke Number Se Malik Ka Name Kaise Pata Kare

Website se  Gadi Ke Number Se Malik Ka Name : वेबसाइट से गाड़ी के नंबर से मालिक का नाम पता करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट parivahan.gov.in पर जाना है.

  • इसमें आपको आरसी स्टेटस के ऑप्शन पर क्लिक करना है जिसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा.
  • और अब आपको सबसे पहले गाड़ी का नंबर लिखना है और उसके नीचे दिए गए कैप्चा को भरके वाहन सर्च पर क्लिक कर लेना है.
  • Gadi Ke Number Se Malik Ka Naam Kaise Pata Kare
  • और बस क्लिक करते ही अब आपके सामने गाड़ी की पूरी जानकारी स्क्रीन पर दिखाई देगी

Mparivahan se Gadi Ke Number Se Malik Ka Name kaise pata kare

Mparivahan se Gadi Ke Number Se Malik Ka Name kaise pata kare. अब हम आपको दूसरा तरीका बतानें जा रहें है तो इसे ध्यान से पढ़िएगा. क्यूंकि आप इससे भी किसी भी गाड़ी का नंबर डालकर एम परिवार की सहायता से डिटेल प्राप्त कर सकते हैं

  • तो सबसे पहले आपको अपने फोन में Mparivahan एप को डाउनलोड करना है. और इसके लिए आपको प्ले स्टोर में जाना है.
  • प्ले स्टोर में जाने के बाद में आपको ऐप को ओपन करना है.
  • अब आपको होम पेज पर आरसी को सेलेक्ट करना है.
  • और अब गाड़ी नंबर सर्च का ऑप्शन आ जाएगा इस सर्च बॉक्स में गाड़ी नंबर डालकर सेंड करना है.
  • इसके बाद में गाड़ी की पूरी जानकारी आपके सामने आ जाएगी.
Gadi Ke Number Se Malik Ka Naam Kaise Pata Kare

 

आशा करते हैं कि आपको समझ में आ गया होगा कि  Mparivahan se Gadi Ke Number Se Malik Ka Name kaise pata kare

तो दोस्तों आपने देखा कि किस प्रकार आपके दो तरीकों से Gadi Ke Number Se Malik Ka Name kaise pata कर सकते हैं. तो इस प्रकार आप किसी गाड़ी की जानकारी अपने मोबाइल से चेक कर लें. यहां पर हमने आपको दोनों तरीकों के बारे में विस्तार से बता दिया है. आखिरी इससे क्या फायदा होता है? त्प दोस्तों इससे सबसे बड़ा फायदा यह है कि इससे पता लग जाता है कि गाड़ी का इंश्योरेंस करवाया हुआ है व नहीं. और किसी भी गाड़ी का इंश्योरेंस कब खत्म होगा, प्रदूषण सर्टिफिकेट कब खत्म होगा. और यह सारी जानकारी आपको घर बैठे बैठे आपके  मोबाइल पर ही प्राप्त हो जाती है.

Nokripur Telegram Group Join Now
Nokripur Youtube Chennel Subscribe Now

Leave a Comment