NOKRIPUR.COM पर आप सभी का हार्दिक स्वागत है 🙏
Nokripur Telegram Group Join Now
Nokripur Youtube Chennel Subscribe Now

Free Mobile Yojana 2022 फ्री मोबाइल के नाम पर हो रहें हैं फ्रॉड, हो जाएं सावधान, यहां से लिस्ट में नाम देखें

Free Mobile Yojana 2022 फ्री मोबाइल के नाम पर हो रहें हैं फ्रॉड, हो जाएं सावधान, यहां से लिस्ट में नाम देखें : Free Mobile Yojana 2022 fraud, Free Mobile Yojana 2022 fraud Se Kaise bache, फ्री मोबाइल वितरण योजना के नाम पर हो रहे फ्रॉड से कैसे बच सकते हैं: सरकार द्वारा शुरू किए गए एक मुख्य फ्री मोबाइल योजना के तहत महिला मुखियाओं को फ्री मोबाइल दिया जाना है. परंतु इस योजना के नाम पर लोग तो आजकल ठगी कर रहे हैं. फ्री मोबाइल योजना का नाम लेकर वे आपसे ऑनलाइन फॉर्म भरवाते हैं तथा फ्री मोबाइल के लिए शुल्क जमा भी करवा लेते हैं. ये ऑनलाइन फ्रॉड अब एक बड़ा रूप ले रहा है. इसीलिए आज का आर्टिकल आपको सजग करने के लिए ही लाया गया है.सरकार द्वारा फ्री मोबाइल योजना के तहत मोबाइल का वितरण कब किया जाएगा? फ्री मोबाइल के नाम पर हो रहे फ्रॉड से कैसे बचें? इन सभी प्रश्नों का उत्तर आपको हमारे आर्टिकल में मिल जाएगा अतः इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ें.

Free Mobile Yojana
Free Mobile Yojana

 

फ्री मोबाइल का वितरण कब शुरू होना है?

फ्री मोबाइल वितरण फ्रॉड से कैसे बचें यह जानने से पहले यह जान ले कि फ्री मोबाइल का वितरण कब शुरू होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 15 नवंबर को सभी ग्राम पंचायतों में कैंप लगाकर Free Mobile Yojana के तहत सभी चिरंजीवी मुखिया महिलाओं को 3 साल की इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ फ्री मोबाइल दिया जाना था. लेकिन मोबाइलों की ज्यादा संख्या होने के कारण मोबाइल कंपनियां को मोबाइल बनाने में अत्यधिक समय लग रहा है. इसलिए सरकार  मोबाइल वितरण के लिए समय ले रही है. Free Mobile Yojana 2022 के लिए सरकार द्वारा जल्द ही आधिकारिक सूचना जारी की जाएगी. 

फ्री मोबाइल वितरण योजना के नाम पर हो रहे फ्रॉड से कैसे बच सकते हैं.

Free Mobile Yojana fraud, वैसे तो ज्यादातर फ्री मोबाइल योजना के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के नाम पर लोगों के साथ फ्रॉड हो रहे हैं. वहीं सरकार द्वारा Free Mobile Yojana के लिए किसी भी तरह की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया नहीं चलाई गई है. इसका मतलब यह है कि आपसे Free Mobile Yojana के लिए किसी भी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा. आपको फ्री में गवर्नमेंट के द्वारा मोबाइल वितरण किया जाएगा. इसलिए हम आपको सूचित करते हैं कि आप ऑनलाइन आवेदन शुल्क किसी भी हालत में ना जमा करें और फ्री मोबाइल योजना फ्रॉड से बचें.

क्या आपको मोबाइल मिलेगा या नहीं?

सरकार द्वारा 1.35 करोड चिरंजीवी महिला मुखियाओ को इस योजना का लाभ दिया जाएगा. क्यूंकि फ्री मोबाइल योजना के लिए आपका नाम चिरंजीवी योजना में होना चाहिये तो आप पहले जरूर देखें कि आपका नाम Free Mobile Yojana में है या नहीं. लिंक के लिए पोस्ट को आगे तक पढ़े.

Important links-

जब मोबाइल वितरण होंगे उसकी सूचना यहां दी जाएगी Click Here
Free Mobile Yojana Status Check  Click Here
Rajasthan Free Mobile Yojana List 2022 Click Here
Join Our WhatsApp group   Please click here  
Nokripur Telegram Group Join Now
Nokripur Youtube Chennel Subscribe Now

Leave a Comment