WhatsApp Join
Telegram Join

Election Result Live Update: कांग्रेस या बीजेपी, किसके सिर सजेगा सत्ता का ताज? किसको कितनी सिट मिली देखे

Election Result Live Update: कांग्रेस या बीजेपी, किसके सिर सजेगा सत्ता का ताज? किसको कितनी सिट मिली देखे – किसका पलड़ा होगा भारी, देखें पल-पल की अपडेट, राज बदलेगा या रिवाज, दोस्तों जैसे की आप सभी को पता होगा की राजस्थान में हाल फिलहाल विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई है, जिसके नतीजे आज सुबह 8 बजे से आना शुरू हो जाएंगे। और धीरे धीरे साम तक सभी के रिजल्ट घोषित कर दिए जायेंगे।

राजस्थान में आज विधानसभा की 199 सीटों पर नतीजे घोषित होंगे. सुबह 8 बजे से पहला रुझान शुरू हो रहा है.

Election Result Live Update
Election Result Live Update

ऐसे में आज हम आपको प्रदेश की हर सीटों पर कौन-आगे कौन-पीछे का पल-पल का अपडेट आप तक लेकर आए हैं. इसलिए आप लेटेस्ट अपडेट सबसे पहले देखने के लिए राजस्थान तक से जुड़े रहें

पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी, सुबह 8 बजे से प्रदेश के सभी स्ट्रॉन्ग रूम पर पहले पोस्टल बैलेट और उसके बाद 8.30 बजे से EVM के माध्यम से वोटिंग कांउटिंग शुरू हो जाएगी.

Tarbandi Yojana: किसान अपने खेत पर फ्री तारबंदी करवायें सरकार देगी 48 हजार रुपए, यहां से फॉर्म भरे तुरंत लाभ मिलेगा

[chunav]

पल पल की अपडेट देखने के लिए इस पेज को रिफ्रेश करते रहे, थोड़ी थोड़ी देर में यहाँ जानकारी अपडेट की जा रही है. 

राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना कुछ ही देर में शुरू होने वाली है, इसके लिए जोधपुर के एक मतगणना केंद्र पर पुलिस की कड़ी मौजूदगी है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Rajasthan Chunav Result 2023 Live Vote Counting: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए राज्य की कुल 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर आज वोटों की गिनती हो रही है। वोटों की गिनती के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सभी केंद्रों पर सुबह आठ बजे डाक मतपत्रों की गिनती शुरू होगी और उसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के वोटों की गिनती शुरू होगी, जिसके लिए 2524 टेबलें लगाई गई हैं। राजस्थान में 25 नवंबर को हुए चुनाव में 75.45 फीसदी वोटिंग हुई थी। राजस्थान चुनाव की 199 विधानसभा सीटों के लिए सभी 36 केंद्रों पर वोटों की गिनती के लिए 1121 एआरओ तैनात किए गए हैं। वोटों की गिनती जयपुर, जोधपुर और नागौर में दो-दो केंद्रों पर और बाकी 30 चुनावी जिलों में एक-एक केंद्र पर होगी।

SSC CGL Results 2023: एसएससी सीजीएल रिजल्ट जारी, सबसे पहले यहां से देखें

कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला

राजस्थान के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. यहां कांग्रेस 96 सीटों पर आगे चल रही है

राजेंद्र राठौड़ बोले- राजस्थान में कुछ देर बाद नई सरकार बनेगी

राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले चुरू में मौजूद विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि कुछ देर बाद नई सरकार बनेगी। बीजेपी भारी बहुमत से जीतेगी और सरकार बनाएगी।

 राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू

राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जा रही है।

Leave a Comment