WhatsApp Join
Telegram Join

District Court Lift Operator Bharti: जिला न्यायालय 10वीं पास के लिए लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी

District Court Lift Operator Bharti: जिला न्यायालय द्वारा लिफ्ट ऑपरेटर के पदों के लिए दसवीं कक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए बिना परीक्षा के भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 29 अप्रैल तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

जिला न्यायालय ने एक और भर्ती का विज्ञापन जारी किया है, इस बार लिफ्ट ऑपरेटर के पदों के लिए। इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म 29 अप्रैल तक उपलब्ध हैं। योग्यता के मामले में, अभ्यर्थी को 10वीं कक्षा में पास होना आवश्यक है। इस भर्ती की विशेषता यह है कि इसमें परीक्षा का आयोजन नहीं होगा, बल्कि चयन प्रक्रिया अन्य मापदंडों के आधार पर किया जाएगा।

District Court Lift Operator Bharti
District Court Lift Operator Bharti

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती आवेदन शुल्क

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है। यह भर्ती निशुल्क है, अतः इसमें किसी भी प्रकार का कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा।

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती आयु सीमा

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर के भर्ती के लिए आयु सीमा को न्यायालय ने कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष तक रखा है। यह आयु सीमा 1 जनवरी 2024 के अनुसार होगी। सरकारी नियमों के अनुसार, उन सभी वर्गों को भी आयु सीमा में छूट मिलेगी जिन्हें सरकारी नियमों के तहत आयु सीमा में छूट दी गई है।

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

जिला न्यायालय में लिफ्ट ऑपरेटर के पदों के लिए आवेदन करने वालों को शैक्षणिक दृष्टि से किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, आवेदक को इलेक्ट्रीशियन में आईटीआई होना आवश्यक है और उन्हें लिफ्ट के संचालन और रखरखाव का अनुभव भी होना चाहिए।

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती चयन प्रक्रिया

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर के पदों के लिए किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं होगी। इस भर्ती प्रक्रिया में, उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा, जो कि 3 मई 2024 को न्यायिक न्यायालय परिसर में आयोजित किया जाएगा। साक्षात्कार कार्यक्रम 1 मई 2024 को घोषित किया जाएगा।

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जिला न्यायालय लिफ्ट ऑपरेटर भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा। सबसे पहले, आपको नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना चाहिए। इसके बाद, आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकालकर, उसमें पूछी गई सभी जानकारी सही तरीके से भरनी चाहिए।

फिर, आपको अपने आवश्यक दस्तावेजों को सेल अटेस्टेड करके आवेदन फार्म के साथ जोड़ना होगा। इसके साथ ही, आपको निर्धारित स्थान पर अपनी फोटो और हस्ताक्षर भी करने होंगे।

आखिरकार, आपको नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर आवेदन फार्म जमा करना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 19 अप्रैल, शाम 5 बजे तक रखी गई है।

District Court Lift Operator Bharti Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 15 अप्रैल 2024
आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि: 29 अप्रैल 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन: Click Here
आवेदन फॉर्म: Click Here

Avatar of Vishal Singh

हेल्लो दोस्तों, मैं विशाल सिंह हूँ। मैं एक ब्लॉगर, एसइओ, डिज़ाइनर, वर्डप्ररेस डेवोलेपेर व कंटेंट क्रिएटर हूं। मेरे पास विभिन्न क्षेत्रों में ब्लॉगिंग और सामग्री निर्माण में 5+ वर्ष का अनुभव है।

Leave a Comment