WhatsApp Join
Telegram Join

CED Vacancy: बाल अधिकारिता विभाग में निकली भर्ती नोटिफिकेशन जारी

CED Vacancy 2024: बाल अधिकारिता विभाग ने भर्ती के लिए एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके अनुसार आवेदन 19 फरवरी तक आमंत्रित हैं। यह भर्ती विभिन्न 10 जिलों में निकाली गई है।

राजस्थान के निवासियों के लिए यह अवसर महत्वपूर्ण है। इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन किए जा रहे हैं। आवेदन फार्म भरने की अंतिम तारीख 19 फरवरी है। अधिक जानकारी के लिए आप अपने जिले के अधिकारिक वेबसाइट या बाल अधिकारिता विभाग की वेबसाइट पर जा सकते हैं। इसमें अलग-अलग जिलों के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किए जा रहे हैं। 10 जिलों के लिए नोटिफिकेशन प्रकाशित किया गया है। यदि आप इन पदों के लिए योग्य और इच्छुक हैं, तो आपको समय पर आवेदन करना चाहिए।

CED Vacancy: बाल अधिकारिता विभाग में निकली भर्ती नोटिफिकेशन जारी
CED Vacancy: बाल अधिकारिता विभाग में निकली भर्ती नोटिफिकेशन जारी

आवेदन शुल्क

इस वैकेंसी के लिए किसी भी तरह का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इसके लिए व्यक्ति निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

बाल अधिकारिता विभाग में भर्ती हेतु आयु सीमा अधिकतम 65 वर्ष रखी गई है आयु की गणना अधिसूचना जारी होने की दिनांक के अनुसार की जाएगी।

बाल अधिकारिता विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

बाल अधिकारिता विभाग भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी नीचे जो आधिकारिक नोटिफिकेशन दिया गया है उसमें दी गई है अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकता है।

आवश्यक दस्तावेज

  1. शैक्षणिक योग्यता प्रमाण के लिए अनुभव संबंधी दस्तावेज जैसे कि उत्तीर्णता प्रमाण पत्र, स्नातक प्रमाण पत्र, या किसी अन्य संबंधित दस्तावेज की स्व-सत्यापित प्रति संलग्न करें।
  2. सभी निवास संबंधी दस्तावेज जैसे कि पहचान पत्र, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, या पासपोर्ट की स्व-सत्यापित प्रति संलग्न करें, जिसमें आपका सही निवास पता उपलब्ध हो।
  3. पुलिस सत्यापन हेतु, पुलिस विभाग द्वारा जारी वैलिड ऑनलाइन पुलिस सत्यापन प्रमाण पत्र को संलग्न करें।
  4. शपथ पत्र हेतु, निर्धारित प्रपत्र 49 में नॉन जुडिशल स्टांप पेपर पर नोटरी से सत्यापित शपथ पत्र को संलग्न करें।
  5. आवेदन पत्र के साथ में लिफाफा समेत वर्तमान पता और पिन कोड की संलग्नता करें।

आवेदन प्रक्रिया

इस रिक्ति के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करने के लिए आवेदकों को सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़कर समझना होगा। नोटिफिकेशन में विस्तार से आवश्यक जानकारी जैसे रिक्ति का विवरण, आवश्यक योग्यता, आवेदन की अंतिम तिथि, आवेदन कैसे करें आदि दी गई होती है।

स्टेज 1. जब आवेदक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ लेते हैं, तो वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
स्टेज 2. आवेदन पत्र को पूरा भरने के बाद, आवेदकों को निर्धारित तिथि तक उसे उपयुक्त जिला बाल संरक्षण इकाई बाल अधिकारिता विभाग के कार्यालय में जमा करना होगा।
स्टेज 3. ध्यान रहे कि आवेदकों को अपना आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि से पहले ही जमा कर देना चाहिए।
स्टेज 4. साथ ही, सुनिश्चित करें कि आवेदन फॉर्म भरने के लिए सभी आवश्यक दस्तावेज सही और पूरे हैं।

Child Empowerment Department Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू- शुरू
आवेदन की अंतिम तिथि – 19 फरवरी
ऑफिसियल नोटिफिकेशंन – Click here
एप्लीकेशन फॉर्म – Click here

Avatar of Vishal Singh

हेल्लो दोस्तों, मैं विशाल सिंह हूँ। मैं एक ब्लॉगर, एसइओ, डिज़ाइनर, वर्डप्ररेस डेवोलेपेर व कंटेंट क्रिएटर हूं। मेरे पास विभिन्न क्षेत्रों में ब्लॉगिंग और सामग्री निर्माण में 5+ वर्ष का अनुभव है।

Leave a Comment