WhatsApp Join
Telegram Join

Anganwadi Asha Sahyogini Vacancy: आंगनवाड़ी में बिना परीक्षा आशा सहयोगिनी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Anganwadi Asha Sahyogini Vacancy: सरकार ने आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती के लिए अंतिम तिथि 20 फरवरी निर्धारित की गई है। इस भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि से पहले आवेदन करना आवश्यक है।

इस भर्ती के लिए प्रयासरत उम्मीदवारों से 10वीं पास की योग्यता के साथ आवेदन आमंत्रित किया जा रहा है। यह भर्ती बिना किसी परीक्षा के आयोजित की जाएगी। आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म को ध्यान से भरकर निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन करना होगा। यह भर्ती सभी जिलों में लागू होगी और नोटिफिकेशन अलग-अलग जिलों के लिए जारी किया जा रहा है।

Anganwadi Asha Sahyogini Vacancy: आंगनवाड़ी में बिना परीक्षा आशा सहयोगिनी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी
Anganwadi Asha Sahyogini Vacancy: आंगनवाड़ी में बिना परीक्षा आशा सहयोगिनी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

आवेदन शुल्क

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती में किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है कोई भी अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क में आवेदन कर सकता है।

IOCL Recruitment 2023: आईओसीएल में 1603 पदों पर 12वीं पास के लिए निकली भर्ती, अन्तिम तिथि 5 जनवरी

आयु सीमा

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती में आयु सीमा अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके साथ ही आवेदक महिला का विवाहित होना चाहिए महिला अभ्यर्थी जी आंगनबाड़ी केंद्र के लिए आवेदन कर रही है उसे उस राजस्व ग्राम या वार्ड की निवासी होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा के किया जाएगा यानी कि इसमें कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं करवाई जाएगी।

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आंगनवाड़ी आशा सहयोगिनी की भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए ऑफलाइन मोड का प्रयोग करना होगा। इसके लिए, आवेदकों को संबंधित ब्लॉक के मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से संपर्क करना होगा। वहां से आवेदन फॉर्म प्राप्त किया जा सकता है।

Rajasthan Police Physics Centre Date: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए फिजिकल सेन्टर और डेट घोषित

आवेदक को अपने आवेदन फॉर्म को ठीक से भरना होगा। आवेदन फॉर्म के साथ सभी आवश्यक दस्तावेज़ संलग्न करने के बाद, आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

आवेदन फॉर्म को संबंधित ब्लॉक के मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में जमा किया जाना चाहिए। ध्यान रहे कि आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि से पहले ही स्वीकार किया जाएगा।

आवेदकों को निशुल्क प्राप्ति रसीद प्राप्त करनी चाहिए। इसके अलावा, उन्हें संबंधित कार्यालय से शेष शर्तें और नियम प्राप्त करने की सलाह दी जाती है।

अभ्यर्थियों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन फॉर्म का और सभी दस्तावेजों की सही-सही जांच कर लेनी चाहिए ताकि कोई भी त्रुटि न रहे।

Anganwadi Asha Sahyogini Vacancy Check

आवेदन शुरू – 21 जनवरी 2024
अंतिम तारीख- 20 फरवरी 2024
ओफ़फिशिअल नोटिफिकेशन – Jaipur Click HereJaipur-2nd-District Click Here
एप्लीकेशन फॉर्म – संबंधित ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से प्राप्त करना है

Leave a Comment