NOKRIPUR.COM पर आप सभी का हार्दिक स्वागत है 🙏
Nokripur Telegram Group Join Now
Nokripur Youtube Chennel Subscribe Now

Amazon Pay Se Kaise Paise Kamaye अमेज़न पे से पैसे कैसे कमाए, जानिए आसान प्रोसेस

Amazon Pay Se Kaise Paise Kamaye अमेज़न पे से पैसे कैसे कमाए, जानिए आसान प्रोसेस :  इस पोस्ट में जानेंगे,  Amazon से पैसे कैसे कमाए , ऑनलाइन घर बैठे अभी तक आप अमेजॉन से केवल पैसे लगाकर सामान ही खरीदते होंगे, लेकिन क्या आपको पता है, अमेज़न से आप लाखो रूपये कमा भी सकते हैं। जैसा कि आपको पता ही होगा Amazon दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन स्टोर है जो स्टोर के अलावा कई और भी सर्विस प्रोवाइड करता है। दुनिया की जितनी शॉपिंग साईट होती है वह सभी अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए कई तरीके अपनाती हैं। जिनमें सबसे लोकप्रिय तरीका Affiliate marketing, रेफर एंड अर्न, प्रोडक्ट डिलीवरी,अमेजन सेलर से आप पैसे कमा सकते हैं ,तथा इस आर्टिकल में आपको के Amazon Pay Se Kaise Paise Kamaye बारे में संपूर्ण जानकारी विस्तार से मिलेगी |

Amazon Pay Se Kaise Paise Kamaye
Amazon Pay Se Kaise Paise Kamaye

अगर आपको भी काम की तलाश है, और आपको इंटरनेट की थोड़ी बहुत नॉलेज है तो आपके लिए Affiliate marketing कारगर साबित हो सकती है। क्योंकि Amazon का एफिलिएट प्रोग्राम घर बैठे पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका है।

Amazon Pay Se Kaise Paise Kamaye Overview

Post Name  Amazon Pay Se Kaise Paise Kamaye
पैसे कमाने के तरीके कितने हैं ? 04 तरीके
कौन-कौन से तरीके हैं ? Affiliate marketing, रेफर एंड अर्न, प्रोडक्ट डिलीवरी,अमेजन सेलर
Amazon Links @amazon.in

Amazon से पैसे कैसे कमाए

अगर आप अमेज़न के साथ काम करते हैं तो यह एक तरह से आपका बिजनेस बन जाता है। जिससे आप अनलिमिटेड पैसे कमा सकते हैं सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें ज्यादातर काम ऑनलाइन होता है जिसे आपको अपने घर बैठ कर करना होता है। तो चलिए अब आपको हम कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं।

Amazon से पैसे कमाने के 04 तरीके 

आप हमारे इस आर्टिकल में जानेंगे कि आप किस प्रकार से अमेजॉन से 4 तरीकों से आसानी से लाखों रुपए कमा सकते हैं तो आपको नीचे किस आर्टिकल में 04 अमेजॉन से पैसे कमाने के तरीके की जानकारी विस्तार से दे रखी है |

  1. Affiliate marketing,
  2. Amazon पर अपना सामान बेचें
  3. प्रोडक्ट डिलीवरी,
  4. अमेजन सेलर

1. Amazon Affiliate Marketing

इससे पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले Amazon के Affiliate प्रोग्राम को ज्वाइन करना होगा। एक तरह से इसमें आपको अपना एक अकाउंट बनाना है इसके बाद आपको अमेज़न के प्रोडक्ट को अपने वेबसाइट, यूट्यूब चैनल या फिर सोशल मीडिया में शेयर करना है। जब भी कोई ग्राहक आपके शेयर किये गए लिंक से अमेजॉन का कोई प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको इसका कमीशन मिलता है। यह कमीशन प्रोडक्ट की प्राइस पर 2% या इससे अधिक होता है –

अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग में अकाउंट कैसे बनाएं ?

  • सबसे पहले यहाँ क्लिक करके अपना Amazon Affiliate marketing अकाउंट बना ले।
  • अब अपने अकाउंट में लॉग इन करने के बाद उस प्रोडक्ट को सेलेक्ट करना है जिसमें आपको लगता है कि इसकी बिक्री अच्छी होगी।
  • इसके बाद उस प्रोडक्ट के लिंक को आपको अपने सोशल मीडिया साईट में शेयर करना है। अगर आपके पास कोई वेबसाइट या फिर यूट्यूब चैनल है तो वहां भी आप प्रोडक्ट के लिंक को शेयर कर सकते हैं।
  • जब आपके शेयर किये गए लिंक से कोई ग्राहक अमेजॉन का प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको इसका कमीशन मिलता है। आपके लिंक से जितने ज्यादा प्रोडक्ट बिकेंगे आपकी उतनी ही ज्यादा कमाई होगी।

2. Amazon पर अपना सामान बेचें

कुछ प्रोडक्ट ऐसे होते हैं जो सिर्फ ऑफलाइन ही मिलते हैं ऐसे में इन्हें ऑनलाइन करने के लिए Amazon Seller बेस्ट प्रोग्राम है। अगर आप भी अपना कोई सामान ऑनलाइन बेचना चाहते हैं तो आप Amazon Seller प्रोग्राम को ज्वाइन करके ऑनलाइन बेंच सकते हैं। इनमे खुदरा विक्रेता, गृहिणियों के बनाये प्रोडक्ट, छोटे उद्यमी और कारीगर अपनी मूर्तियां, चित्र, पेंटिंग और हस्तशिल्प आदि शामिल हैं।

अगर आपकी भी कोई दुकान या शोरूम है, तो आप उसे अमेज़न की मदद से ऑनलाइन ले जा सकते हैं। अमेजॉन इसके बदले आपसे कुछ रूपये का कमीशन लेगा और आपके सामान को देशभर में बेचेगा इससे आपके सामान ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन भी बिकेंगे जिससे आपकी आय भी बढ़ेगी।

3. Amazon Product Deliver 

यदि आप Amazon के डीलर बनने में सक्षम हैं तो आप इसके लिए पंजीकरण कर सकते हैं। अगर आप इतनी क्षमता नहीं रखते तो अपने बिजनेस की शुरुआत करने के लिए डिलीवरी बॉय बन सकते हैं। डिलीवरी बॉय बनने के लिए आपको अपने नजदीकी अमेज़न ऑफिस से संपर्क करना है जहाँ आपको सारी जानकारी मिल जाएगी।

तो अब आप जान गए होंगे कि Amazon से पैसे कैसे कमाए अगर आप अपनी दुकान का सामान बेचना चाहतें हैं या फिर प्रोडक्ट डिलीवरी की डीलरशिप लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कई बार घर से बाहर भी जाना पड़ेगा। लेकिन अमेज़न एफिलिएट एक ऐसा प्रोग्राम है जिसे आप अपने घर बैठे अपने मोबाइल फो या लैपटॉप से ऑपरेट कर सकते हैं। और इससे पैसे कमाने की कोई सीमा नहीं है यदि आप भी Amazon के साथ बिजनेस करना चाहते हैं तो एक बार इनका Affiliate marketing प्रोग्राम अवश्य इस्तेमाल करके देखे।

4.रेफर एंड अर्न के द्वारा

आप Amazon Pay इस्तेमाल करते हैं तो रेफर एंड अर्न के द्वारा भी पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको रेफर एंड अर्न के ऑप्शन पर क्लिक करके लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना होगा। जिसके बाद यदि आपका कोई दोस्त उस लिंक से Amazon Pay डाउनलोड करता है तथा लॉगिन करके ट्रांजैक्शन करता है तो आपको कैशबैक दिया जाता है।

Amazon Pay Se Kaise Paise Kamaye Important Links

Amazon Pay Links Click Here
Join Whatsapp Group Click Here
Join Telegram Click Here
Nokripur Telegram Group Join Now
Nokripur Youtube Chennel Subscribe Now

Leave a Comment