WhatsApp Join
Telegram Join

अब बिना ATM कार्ड मोबाइल से निकाल सकेंगे मशीन से पैसा, बस करना होगा ये काम

अब बिना ATM कार्ड मोबाइल से निकाल सकेंगे मशीन से पैसा, बस करना होगा ये काम – डिजिटल के इस दौर में बहुत कम लोग ऐसे रहते हैं जो कि अपने पर्स में पैसे रखकर घूमते हैं ज्यादातर लोग ऑनलाइन पेमेंट करना पसंद करते हैं। देश में डिजिटल क्रांति देखने को मिल रही है। आज बड़ी संख्या में लोग डिजिटल पेमेंट को करना सैफ और आसान मानते हैं।

लेकिन कई बार ऐसा हो जाता है कि लोगों को कैश की आवश्यकता होती है और उसे समय उनके पास एटीएम कार्ड में मौजूद नहीं रहता है, तो ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसी इनफॉरमेशन लेकर आए हैं, जो आपके लिए काफी कारगर साबित हो सकती है।

अब बिना ATM कार्ड मोबाइल से निकाल सकेंगे मशीन से पैसा, बस करना होगा ये काम
अब बिना ATM कार्ड मोबाइल से निकाल सकेंगे मशीन से पैसा, बस करना होगा ये काम

दरअसल, आप एटीएम मशीन में क्यूआर कोड को स्कैन कर अपने मोबाइल फोन से भी कैश पैसा एटीएम मशीन से निकाल सकते हैं, हालांकि ऐसा करने के लिए आपको कुछ स्टेप को फॉलो करना होगा जो की काफी ज्यादा आसान है। बता दे कि, कई बार एटीएम पास में न होने की वजह से लोगों के काम अटक जाते हैं तो यह तरीका अपनाकर आप कर QR CODE स्कैन कर एटीएम से कैश पेमेंट निकाल सकते हैं।

हालांकि आप इस प्रक्रिया का उपयोग कर केवल एक बार में ₹10000 ही निकाल सकते हैं, लेकिन इससे आप अपना काम आसानी से कर सकते हैं और कभी भी आपको कैश की समस्या हो और एटीएम ना हो तो आप इसका इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं।

इन स्टेप को करें फॉलो

बता दें कि UPI एप्लिकेशन में रजिस्टर्ड कोई भी व्यक्ति यूपीआई-एटीएम का उपयोग कर सकता है।

सबसे पहले आप लोगों को एटीएम जाकर UPI Cardless Cash/QR Cash ऑप्शन पर टैप करना होगा.

इसके बाद आप जितना अमाउंट निकालना चाहते हैं, अमाउंट डालकर एंटर करें.

अमाउंट डालने के बाद मशीन आपके सामने क्यूआर कोड जेनरेट कर देगी. इसके बाद आप अपने फोन में मौजूद किसी भी UPI ऐप (Paytm, PhonePe, GooglePay आदि) के जरिए क्यूआर कोड को स्कैन कर सकते हैं.

क्यूआर कोड को स्कैन कर यूपीआई पिन डालें, पेमेंट होने के बाद एटीएम से आपको कैश मिल जाएगा.

Avatar of Vishal Singh

हेल्लो दोस्तों, मैं विशाल सिंह हूँ। मैं एक ब्लॉगर, एसइओ, डिज़ाइनर, वर्डप्ररेस डेवोलेपेर व कंटेंट क्रिएटर हूं। मेरे पास विभिन्न क्षेत्रों में ब्लॉगिंग और सामग्री निर्माण में 5+ वर्ष का अनुभव है।

Leave a Comment