Holiday in Rajasthan राजस्थान में आज से तीन दिन छुट्टी, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज समेत सभी सरकारी दफ्तर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Public Holiday: राजस्थान में स्कूल-कॉलेज समेत सभी सरकारी दफ्तर तीन दिन बंद रहेंगे. 11 अक्टूबर से लेकर 13 अक्टूबर तक सभी स्कूल-कॉलेज (Rajasthan School Closed) और सरकारी दफ्तरों में सार्वजनिक छुट्टी होगी. ऐसे में छात्रों के साथ-साथ काम काजी लोगों को भी लंबी छुट्टी मिल रही है. हालांकि यह त्योहार की छुट्टी है इसलिए ज्यादातर लोग त्योहार का मजा लेंगे. लेकिन कुछ लोग लंबी छुट्टी में घूमने के लिए निकल गए हैं.

पूरे देश में नवरात्रि का त्योहार मानाया जा रहा है. वहीं राजस्थान में भी इसे धूम-धाम से मनाया जा रहा है. वहीं प्रदेश में तीन दिन की छुट्टी मिलने के बाद लोगों को त्योहार को एंजॉय करने का अच्छा मौका मिला है.

11, 12, 13 अक्टूबर होगी छुट्टी

दरअसल, नवरात्रि को लेकर यह छुट्टी पहले से ही घोषित थी. सरकारी छुट्टी के कैलेंडर में 11 अक्टूबर को अष्टमी और नवमी की छुट्टी और 12 अक्टूबर को दशहरा की छुट्टी दी गई है. जबकि 13 अक्टूबर का दिन रविवार है इसलिए लगातार तीन दिन की छुट्टी हो गई है. यानी तीनों दिन स्कूल-कॉलेज और सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे. वहीं 14 अक्टूबर से स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तर पहले की तरह खुलेंगे.

शिक्षा विभाग के शिविरा पंचांग में भी 11 अक्टूबर, 12 अक्टूबर और 13 अक्टूबर की छुट्टी बताई गई है.

दिवाली की भी मिलने वाली है लंबी छुट्टी

बता दें कि शिक्षा विभाग के शिविरा पंचाग में दिवाली की लंबी छुट्टी मिलने वाली है. क्योंकि शिविरा पंचाग के मुताबिक, दिवाली के साथ-साथ मध्यावधि अवकाश घोषित किया गया है. ऐसे में 27 अक्टूबर से 7 नवंबर तक लंबी छुट्टी होने वाली है. यानी दिवाली से पहले और दिवाली के बाद तक 12 दिन तक स्कूल बंद रहने वाले हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment